छाया त्रिपाठी हुई सम्मानित।

गीतों में अपनी पहचान बना रहीं कवयित्री छाया त्रिपाठी ओझा को राष्ट्रीय भावनात्मक एकता एवं सांस्कृतिक उत्थान के लिए कानपुर की समर्पित साहित्यिक संस्था ‘मानस संगम’ ने अपने 49वें वार्षिक समारोह में दिनांक 01जनवरी, 2018 को ‘मानस संगम साहित्य सम्मान -2017’ से सम्मानित किया गया । इस सम्मान समारोह में देश के कोने-कोने से 80 से भी अधिक साहित्यकारों के साथ ही हिन्दीनिष्ठ विदेशी आगन्तुकों को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-विदेश के विद्वान, साहित्यकार, कविगण, शायर, राजनेता एवं न्यायाधीशगणों भाग लिया ।
विभिन्न क्षेत्रों में समाज सेवकों को ‘कानपुर गौरव-2017’ से भी विभूषित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय वार्षिक पत्रिका ‘मानस संगम’ के लोकार्पण के अतिरिक्त अन्य पुस्तकों का विमोचन भी हुआ।
मुख्य अतिथि मुख्य न्यायमूर्ति रमेश चंद्र लोहाटी,इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्याय मूर्ति वी.के.दीक्षित,इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.पी.यादव थे ।
कार्यक्रम में रूस,चीन,फिजी,तजाकिस्तान, जर्जिया के हिन्दीनिष्ठों के अतिरिक्त डा.कमलेश द्विवेदी, वाहिद अली वाहिद,डा.सुरेश अवस्थी, गीतकार धीरज श्रीवास्तव,डा.मंजु श्रीवास्तव,शीतल बाजपेयी आदि कविगण उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: